Adil Qadri Age, family, Success Story: Adil Qadri अपनी प्रेरणादायक सफलता की कहानी से अपने ग्राहकों का दिल जीत रहे हैं। 35अंडर35 इंटरप्रेन्योर ने 2018 में भारत का पसंदीदा D2C परफ्यूम ब्रांड, Adil kadri बनाया। हालांकि, उनकी यात्रा 2005 में पढ़ाई छोड़ने के बाद शुरू हुई। SEO, एफिलिएट मार्केटिंग और ड्रॉपशीपिंग जैसे विभिन्न कार्यों को आज़माते हुए, आदिल कादरी परफ्यूम उद्योग में धमाका करने के विचार तक पहुँचते हैं। उद्योग के पुरुष वर्ग का नेतृत्व करते हुए, आदिल हर दिन अपने ग्राहक आधार को मजबूत बना रहे हैं।
Adil Qadri Age/Education
Adil Qadri , जिनका जन्म 20 दिसंबर 1993 को हुआ था, गुजरात, भारत के 30 वर्षीय उद्यमी, SEO विशेषज्ञ और यूट्यूबर हैं। आदिल कादरी, आदिल कादरी डी2सी परफ्यूम ब्रांड के Founder और CEO हैं। वह गुजरात के बिलिमोरा के रहने वाले हैं। अपना बचपन बिलीमोरा शहर की सड़कों पर बिताते हुए, वह अपनी उम्र से परे चीजें सीखता है। वह सीखने की प्रवृत्ति के साथ दिन-ब-दिन अपने business का निर्माण कर रहा था। आदिल ने 5वीं क्लास तक पढ़ाई सेंट जोसेफ हाई स्कूल से की। बाद में कुछ मेडिकल समस्या के कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़ दी।
Also read: Arvind Srinivas IIT Madras
Adil Qadri Family
Adil Qadri के परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई भी हैं और वे सभी मुंबई में रहते हैं।
Adil Qadri Career
Adil ने 2005-2014 तक कई नए कौशल सीखे और काम किया। हालाँकि, उसके बाद वह कहीं नहीं जा रहा था। उन्हें 2014 में SEO और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में पता चला। आदिल ने कौशल पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और SEO विशेषज्ञ के रूप में काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान वह एफिलिएट मार्केटिंग, ड्रॉपशीपिंग और डिजिटल मार्केटिंग जैसी अलग-अलग चीजों पर काम करते हैं। हालाँकि, उसके लिए कुछ भी काम नहीं आया।
2018 के दौरान उनका ध्यान अपने पिता के काम पर जाता है. उनके पिता ने इत्र की दुकान में 20-25 वर्षों से अधिक समय तक काम किया। उन्होंने बाजार में एक कमी देखी और उन्हें पता चला कि इत्र बाजार में अपनी value खो रहा है। भारत में इत्र का कोई बड़ा business नहीं है। फिर उन्होंने इस क्षेत्र में काम करने और आदिल कादरी डी2सी परफ्यूम ब्रांड शुरू करने का फैसला किया। उन्होंने आदिल कादरी परफ्यूम को पांच साल में 100 करोड़ से अधिक वैल्यूएशन वाली कंपनी बनाने के लिए अपना पूरा प्रयास लगा दिया।
Success Story of Adil Qadri Perfume
शार्क टैंक के बाद आदिल कादरी की परफ्यूम यात्रा उनकी डिजिटल मार्केटिंग यात्रा में सारी उम्मीदें खोने के बाद शुरू हुई। वह अपने पिता के माध्यम से इत्र और इत्र के बाजार में प्रवेश करता है। आदिल ने बाजार के अंतर का अध्ययन किया और परफ्यूम की अपनी रेंज लॉन्च की। कंपनी का पहला कार्यालय उनके पुराने घर की गैलरी में था। हालाँकि, अब उनके कार्यालय मुंबई, गुजरात और दुबई में हैं।
कादरी बचपन से ही अस्थमा से पीड़ित हैं। हालाँकि, उनके धैर्य और दृढ़ संकल्प ने उनका जीवन बदल दिया। कंपनी के पास प्रतिदिन 3000 से अधिक ऑर्डर किये जाते है। अब तक कुल 10 लाख ऑर्डर हुए हैं। Adilkadri अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर सबसे ज्यादा बिकने वाली परफ्यूम ब्रांड है, जिसके 95% पुरुष ग्राहक हैं। ब्रांड का एक इंस्टाग्राम अकाउंट @adilqadriofficial भी है।
Adil Qadri शार्क टैंक सीज़न 3 में दिखाई दिए हैं। वह रुपये की माँग के साथ अपना व्यवसाय प्रस्तुत करते हैं 0.5% equity के लिए 1 करोड़। हालाँकि, कंपनी पर उनके भारी मात्रा में कर्ज ने निवेशकों के लिए सौदे को आगे बढ़ाना मुश्किल बना दिया। शार्क विनीता सिंह ने उस पर भरोसा किया और उसे सौदा दिया। 1% equity के लिए 1 करोड़ रुपये और नेट सेल पर 1% रॉयल्टी जब तक वह अपना 1 करोड़ वापस नहीं कमा लेती। सौदा कंडीशनल है. वह उसकी मदद करने के लिए तभी सहमत होती है जब वह अपना मार्जिन वापस 10% कर लेता है।
Adil Qadri’s Net Worth
Adil Qadri की कुल संपत्ति लगभग 2 मिलियन डॉलर यानी 16.6 करोड़ है। वह अपने बिजनेस आदिल कादरी परफ्यूम से बड़ी कमाई करते हैं। इसके अलावा, उनके पास कुछ बाजार निवेश (अपेक्षित) हो सकते हैं। आदिल की कंपनी वर्तमान में लगभग हर महीने में 6 करोड़ कमाते है।
Adil Qadri Perfume Company Turnover
Financial Year | Revenue |
2020-2021 | Rs. 5.3 Crore |
2021-2022 | Rs. 10 Crore |
2022-2023 | Rs. 20.7 Crore |
Pingback: Rahul Malodiya Age, Education, Career, Net Worth जानिए इस जाने माने बिज़नेस कोच के बारे में !