Saat Khabar

Hindi News Website

Best Android smartphone under 10000 thumbnail image
टेक्नोलॉजी

Best Android smartphone under 10000: टॉप-5 पैसा वसूल फोन, लास्ट वाला फ़ोन है सबसे खास

Best Android smartphone under 10000: आज के विकसित हो रहे technology market में स्मार्टफोन पर ढेर सारा पैसा खर्च करना जरूरी नहीं है। आज हम इस पोस्ट के बारे में बता रहे हैं कि आप पास लाये हैं ऐसे 5 स्मार्टफोन जो आपको 10000 रुपये से कम  में मिलेंगे।

ये उचित कीमत वाले स्मार्टफोन विभिन्न जीवन और रुचियों के अनुरूप विभिन्न प्रकार के विकल्प प्रदान करते हैं, चाहे आप एक छात्र हों, कम बजट पर एक पेशेवर हों, या सिर्फ एक complimentary equipment की तलाश में हों। इस आर्टिकल को आगे पढ़ते हुए, उन सुविधाओं और कार्यों का पता लगाएं जो इन किफायती स्मार्टफोन को भीड़ भरे स्मार्टफोन बाजार में अलग करते हैं।

Best Android smartphone under 10000 thumbnail image
Best Android smartphone under 10000

Best Android smartphone under 10000

1. Realme Narzo N53

Price: 8999

Best Android smartphone under 10000, Realme Narzo N53
Best Android smartphone under 10000, Realme Narzo N53

Smooth और सुविधाओं से भरपूर, Realme Narzo 53 एक ऐसा स्मार्टफोन है जो आज की मांगों के साथ बिल्कुल फिट बैठता है। इसका तेज़ रंग, 6.5-Inch IPS LCD, जिसमें तेज रिफ्रेश रेट और फ्लूइड इंटरेक्शन के लिए FHD + रिज़ॉल्यूशन है, immersive images प्रदान करता है। यह स्मार्टफोन, जो गेमर्स के लिए बिल्कुल उपयुक्त है, अपने Mediatek Helio G95 cpu की बदौलत तेज प्रदर्शन और आसान मल्टीटास्किंग की गारंटी देता है।

अपनी flexible कैमरा व्यवस्था के साथ जिसमें 2MP मैक्रो सेंसर, 8MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और 50MP मुख्य लेंस शामिल है, Narzo 53 विभिन्न परिस्थितियों में detailed photos ले सकता है। इसकी 5000mAh बैटरी और प्रभावी पावर प्रबंधन चार्ज के बीच लंबे समय तक उपयोग की अनुमति देता है। Expandable storage capacity, rear-mounted fingerprint scanner और 5G कनेक्शन जैसी सुविधाओं के साथ, एंड्रॉइड के शीर्ष पर Realme UI एक आसान उपयोग इंटरफ़ेस प्रदान करता है। मिड-रेंज स्मार्टफोन बाजार में, Realme Narzo 53 अपने प्रदर्शन, फोटोग्राफी क्षमताओं और डिजाइन के कॉम्बिनेशन के कारण आशाजनक लगता है।

Realme Narzo N53 Specifications:

Brand – Realme

Model Name – Realme Narzo N53

Shape – 4 GB RAM + 64 GB Storage

Colour – Feather gold

Network Service Provider – Unlocked for all carriers

Operating System – Android 13.0

Cellular Technology – 4G

Also check: Save Phone from Water: ये 5 तरीके है ज़बरदस्त, आज ही जाने

2. Samsung Galaxy M13

Best android smartphone under 10000, Price: 9999

Best Android Smartphone Under 10000: Samsung Galaxy M13 Phone
Best Android Smartphone Under 10000: Samsung Galaxy M13 Phone

एक अत्याधुनिक स्मार्टफोन जो डिज़ाइन और उपयोगिता को कुशलता से जोड़ता है वह Samsung Galaxy M13 है। इसमें एक स्टाइलिश अपीयरेंस और 6.5 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले है जो ब्राउज़िंग, गेमिंग और स्ट्रीमिंग के लिए अद्भुत images प्रदान करता है। 8GB RAM और octa-core CPU के साथ, यह गैजेट quick display और seamless मल्टीटास्किंग प्रदान करता है।

इसका diverse कैमरा सेटअप – जिसमें 64MP मुख्य लेंस, एक अल्ट्रा-वाइड लेंस, एक मैक्रो लेंस और एक डेप्थ सेंसर के साथ एक quad – camera सिस्टम शामिल है – फोटोग्राफी प्रेमियों को पसंद आएगा। यह उपयोगकर्ताओं को विभिन्न स्थितियों में detail और vibrant तस्वीरें लेने की अनुमति देता है। बड़ी बैटरी क्षमता और तेज़ चार्जिंग तकनीक लंबे समय तक उपयोग की गारंटी भी देती है।

Samsung के सरल One UI के latest version पर काम करते हुए, Galaxy M13 एक सहज और उपयोग में आसान इंटरफ़ेस प्रदान करता है। M13 mid-range के स्मार्टफोन बाजार में एक आकर्षक विकल्प है क्योंकि यह ढेर सारे स्टोरेज विकल्पों और मजबूत सुरक्षा उपायों के साथ काम और मनोरंजन की मांगों को पूरा करता है।

Samsung Galaxy M13 Specifications:

Brand – Samsung

Model Name – M13

Shape – 4 GB RAM + 64 GB Storage

Color – Aqua Green

Operating System – Android 12.0

3. Nokia G11

Price: 9999

Best Android smartphone under 10000: Nokia G11
Best Android smartphone under 10000: Nokia G11

भरोसेमंद परफॉर्मेंस और जरूरी फीचर्स वाला एक मिड-रेंज स्मार्टफोन Nokia G11 है। इसमें एक एर्गोनोमिक और स्टाइलिश डिज़ाइन है, और इसका 6.5-इंच एचडी + डिस्प्ले एक मनोरम दृश्य अनुभव के लिए sharp images and vivid colours प्रदान करता है। अपने शक्तिशाली ऑक्टा-कोर सीपीयू और 4 GB या 6 GB RAM के साथ, यह स्मार्टफोन कुशल प्रदर्शन और uninterrupted मल्टीटास्किंग सुनिश्चित करते हुए दैनिक कामों को आसानी से संभाल सकता है।

Nokia G11 में मुख्य उच्च-रिज़ॉल्यूशन सेंसर के साथ ट्रिपल-लेंस बैक कैमरा सिस्टम है, जो इसे एक adaptive camera setup बनाता है जो उपयोगकर्ताओं को विस्तृत चित्र और फिल्में लेने की सुविधा देता है। इसकी लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ व्यस्त कार्यक्रम के दौरान भी चार्ज के बीच भरपूर उपयोग समय की अनुमति देती है।

Nokia G11 Specifications:

Brand – Nokia

Model Name – Nokia G11 Plus

Shape – 4 GB RAM + 64 GB Storage

Colour – Charcoal Grey

Network Service Provider – Total Wireless

Operating System – Android 10.0

4. itel S23

Price:8999

Best Android smartphone under 10000: Itel S23
Best Android smartphone under 10000: Itel S23

 

Daily demands को पूरा करने के लिए कई कार्यों वाला एक लागत प्रभावी स्मार्टफोन Itel S23 है। इसमें एक सुंदर डिज़ाइन और 6.5 inch की hd + स्क्रीन है जो एक मनोरंजक scene अनुभव के लिए बढ़िया detail और vivid रंग प्रदान करती है। इसका डुअल बैक कैमरा डिज़ाइन, जिसमें एक डेप्थ सेंसर और एक मुख्य लेंस शामिल है, उपयोगकर्ताओं को clear, उचित रूप से detail images को कैप्चर करते हुए फोटोग्राफी के साथ प्रयोग करने की अनुमति देता है।

Ai सुधारों की बदौलत, फ्रंट-फेसिंग कैमरा विभिन्न प्रकार के lighting scenarios में सुंदर सेल्फी ले सकता है। Itel S23 का quad-core cpu और हुड के नीचे 2GB RAM मल्टीटास्किंग और आवश्यक एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए seamless performance प्रदान करता है। अपनी लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ, इस गैजेट का उपयोग नियमित रिचार्जिंग की आवश्यकता के बिना हर दिन किया जा सकता है। Itel S23 कम बजट वाले उपभोक्ताओं के लिए एक भरोसेमंद स्मार्टफोन की तलाश में एक dependable विकल्प है ।

Itel S23 Specifications:

Brand – Itel

Model Name – Galaxy S23

Shape – 8 GB RAM + 128 GB Storage

Color – Mystery White

Color – Mystery White

Operating System – Android 12.0

Operating System – Cellular Technology – 4G

 

5. Tecno Spark 9

Best android smartphone under 10000, Price :6699

Best Android smartphone under 10000: Techno Spark 9
Best Android smartphone under 10000: Techno Spark 9

अपने शानदार 6.6-inch HD+ डिस्प्ले और शानदार डिज़ाइन के साथ, Tecno Spark 9 काम और आनंद दोनों के लिए इमर्सिव ग्राफिक्स प्रदान करता है। इसका भरोसेमंद मीडियाटेक cpu और 4 GB RAM seamless मल्टीटास्किंग और effective performance प्रदान करता है। 8MP के फ्रंट कैमरे के साथ, जो शानदार सेल्फी बनाता है, डिवाइस की ट्रिपल बैक कैमरा व्यवस्था, जिसमें 16MP का प्राइमरी सेंसर शामिल है, remarkable clarity के साथ detailed तस्वीरें शूट करता है।

अपनी बड़ी 5000mAh बैटरी के साथ, Spark 9 को रिचार्ज के बीच लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है। Tecno के उपयोगकर्ता-अनुकूल HiOS ओवरले के साथ, गैजेट एंड्रॉइड चलाता है और आसानी से अनुकूलन योग्य और सहज इंटरफ़ेस प्रदान करता है। इसमें 4जी नेटवर्क क्षमताएं भी हैं, जो तेज डेटा दरों की अनुमति देती है। Tecno Spark 9 उन लोगों की जरूरतों को पूरा करता है जो लागत और उपयोगिता के बीच मिश्रण करके सुविधाओं के साथ उचित कीमत वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं।

Techno Spark 9 Specifications:

Brand – Techno

Model Name – Spark 9

Shape – 4 GB RAM + 64 GB Storage

Color – Infinity Black

Network Service Provider – Unlocked

Operating System – Based on Android 12 HiOS 8.6

Cellular Technology – 4G, 3G, 2G