Mahindra XUV 300 Facelift : काफी समय हो गया है जब से हम आगामी Mahindra XUV300 Facelift के परीक्षण मॉडल को देख पाए हैं। हाल ही में हमने प्रोडक्शन रेडी हेडलैम्प्स और टेल लैंप्स के साथ टेस्ट म्यूल भी देखा, जो SUV के लॉन्च के करीब होने का संकेत है। हमने यह भी मान लिया कि Mahindra XUV 300 Facelift उसी पावरट्रेन विकल्प के साथ जारी रहेगी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Mahindra एक नया ट्रांसमिशन विकल्प पेश कर सकती है। वर्तमान में, Mahindra XUV 300 के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन के लिए मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन के विकल्प पेश कर रही है। हालाँकि, Mahindra नई XUV 300 के साथ आइसिन-सोर्स्ड 6-स्पीड फुल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पेश कर सकता है।
Also check: Maruti suzuki k10: लेटेस्ट सबसे सस्ती गाड़ी
Mahindra XUV 300 Facelift : New Digital Instrument Cluster
फ्लैगशिप XUV 700 से प्रेरित, आगामी XUV 300 में एक आधुनिक और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की संभावना है। इस एडवांस्ड क्लस्टर में दोहरी पॉड्स के साथ एक बड़ी सेंट्रल स्क्रीन और इसके केंद्र में एक रंगीन एमआईडी (मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) की सुविधा होने की उम्मीद है और यह अतिरिक्त SUV के interior aesthetics को बढ़ाता है
Mahindra XUV 300 Facelift Features
नए ट्रांसमिशन विकल्प की खबरों के अलावा, Mahindra समान इंजन विकल्पों के साथ जारी रहने की संभावना है। विकल्पों में शामिल हैं – 108 bhp और 200 Nm टॉर्क वाला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 128 bhp और 250 Nm टॉर्क वाला 1.5-लीटर TGDi इंजन। ऑफर पर 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है और यूनिट 115 bhp और 300 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।
1.2-लीटर TGDi इंजन केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है जबकि अन्य दो (1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल) मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। हालाँकि, नए टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स की खबर के साथ, Mahindra AMT की तुलना में बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करना चाहता है। Mahindra XUV 300 फेसलिफ्ट को डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और 360-डिग्री कैमरा जैसी सुविधाओं से लैस कर सकता है।
Mahindra XUV 300 Facelift Interior Design
XUV 300 फेसलिफ्ट में व्हाइट सीट अपहोल्स्ट्री के साथ डुअल-टोन इंटीरियर थीम मिलेगी। अन्य ध्यान देने योग्य तत्वों में एक पुन: डिज़ाइन किया गया केंद्र कंसोल, बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो-डिमिंग Irvm, इलेक्ट्रिक सनरूफ और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक फ़ंक्शन शामिल हैं। Mahindra XUV 300 Facelift की दूसरी पंक्ति में अब रियर एसी वेंट, USB टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, AC वेंट के नीचे स्टोरेज शेल्फ और पीछे बैठने वालों के लिए एयरबैग जैसी सुविधाएं मिलेंगी – कुल मिलाकर छह हो जाएंगी, जो कि नया स्टैण्डर्ड होने की उम्मीद है सेगमेंट में।
बाहर की तरफ, अपडेटेड Mahindra XUV 300 Facelift में नया फ्रंट और रियर प्रोफाइल होगा। इसमें नए स्प्लिट एलईडी हेडलैंप, SUV 700 जैसे एलईडी डीआरएल, स्लीकर ग्रिल, नए पैटर्न वाले अलॉय व्हील, दोबारा डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर और कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स मिलेंगे।
Mahindra XUV 300, Connected Car Technology – AdrenoX System
Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट में अपना AdrenoX-कनेक्टेड कार सिस्टम पेश करने के लिए तैयार है। यह अनुमान लगाया गया है कि इस अत्याधुनिक तकनीक में remote functionality को बेहतर बनाने के उद्देश्य से साठ से अधिक सुविधाएँ शामिल होंगी। लोकेशन-बेस्ड सर्विसेज, वॉर्निंग्स, रियल-टाइम कार स्टेटस अपडेटस, और रिमोट व्हीकल ऑपरेशन जैसी सुविधाएँ हैं, जिनकी उपयोगकर्ता अपेक्षा कर सकते हैं। सुरक्षा चेतावनियाँ और अन्य स्थान-आधारित सेवाएँ संभवतः AdrenoX सिस्टम में भी शामिल हैं जो संपूर्ण कनेक्टेड और तकनीकी रूप से उन्नत ड्राइविंग अनुभव को जोड़ती हैं।
Mahindra XUV 300 Facelift Safety Features
Mahindra XUV 300 Facelift भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है, जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। संभव है कि Mahindra XUV 300 Facelift को भारतीय NCAP सर्टिफिकेशन भी मिलेगा। मौजूदा मॉडल एक दर्जन से अधिक सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है, जिसमें 6 एयरबैग, हिल असिस्ट, ब्रेक कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी), फ्रंट पार्किंग सेंसर और सभी 4-डिस्क ब्रेक शामिल हैं।
Mahindra XUV300 Facelift: Engine and Transmission
इंजन विकल्पों के लिए महिंद्रा XUV300 में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है और यह 1.5-लीटर डीजल, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो पेट्रोल (TGDI) द्वारा संचालित होता रहेगा। मौजूदा मॉडल की तरह, ट्रांसमिशन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एएमटी होंगे। हालाँकि, नई XUV300 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल (TGDI) इंजन के साथ आइसिन-सोर्स्ड 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक की पेशकश करेगी और यह वही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैट स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा स्लाविया में भी उपलब्ध है।
Mahindra XUV300 Facelift: Price, Rivals, and Launch
महिंद्रा ने 29 अप्रैल को लॉन्च होने से पहले XUV300 फेसलिफ्ट का टीज़र जारी किया है, जिसकी अनुमानित कीमत रु. एंट्री-लेवल ट्रिम के लिए 8.50 लाख। इसका मुकाबला किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, मारुति ब्रेज़ा, मारुति फ्रोंक्स आदि से होगा।
2 COMMENTS